Labels

"हर एक स्त्री और पुरुष को प्यार करने और प्यार पाने का जन्मजात और प्राकृतिक अधिकार है। इसलिए हर एक व्यक्ति को प्रेम सम्बन्ध में होना चाहिए।"-"Every Woman and Man Have Inherent and Natural Right to Love and being Loved. Therefore Every Person Should be in Loving Relationship."

Wednesday 8 January 2014

सेक्स गैप: कितना और क्यों?-Sex Gap: How and why?

सेक्स में सिर्फ दो शरीर ही करीब नहीं आते बल्कि जेहनी तौर पर भी आप एक-दूसरे के करीब महसूस करते हैं। आप सेक्स को तभी एंज्वॉय कर सकते हैं, जब अपने पाटर्नर के लिए आपके दिल और दिमाग में भी इमोशंस हों। इसलिए अगर आप चाहते हैं कि आपके रिश्तों में मिठास बनी रहे तो जरूरी है कि आपके सेक्सुअल रिलेशंस अच्छे रहें। इसके अलावा एक बात का ध्यान रखें कि सेक्स में गैप रखें। सेक्स में गैप रखना बेहद क्यों जरूरी है। आइए जानते हैं :-

1. सेक्स बार-बार न करें। मतलब सेक्स में गैप जरूर रखें। अगर आप चाहते हैं कि आपका फिजीकल लव में क्रेज बरकरार रहे तो रोजाना सेक्स न करें। इससे आप जल्दी ही बोर हो सकते हैं। सेक्स में गैप रखने से आप दोनों की तड़प आपको एक-दूसरे के और करीब ले जाएगी। साथ ही आपकी नजदीकियां बढ़ती ही जाएंगी।

2. कभी-कभी आप किसी भी वक्त सेक्स करने में जरा भी नहीं सोचते। खासकर अलग रहने वाले कपल दिन, दोपहर, शाम जब उनका मूड करता है वो सेक्स कर लेते हैं, लेकिन ऐसा करते वक्त वो ये भूल जाते हैं कि जरूरी नहीं कि आपका पार्टनर भी हर वक्त इसके लिए तैयार ही हो। अगर ऐसा हो तो पार्टनर की मर्जी को अपनी मर्जी बनाना ही समझदारी है।

3. अगर आपका साथी मेंटल स्ट्रैस (मानसिक दबाव) से गुजर रहा हो तो सेक्स न करें। अगर आप या वो किसी चिंता, तनाव या बड़ी मुश्किल को झेल रहे हैं तो सेक्स करने से बचना चाहिए। इसके अलावा अगर आप लोगों में भी किसी तरह का झगड़ा या भावनात्मक अलगाव चल रहा हो तो पहले रिश्ते की कड़वाहट को दूर करने की कोशिश करें। किसी बात पर गुस्सा हों तो भी पहला अपना गुस्सा ठंडा कर लें, तब ही सेक्स करें।

4. शादी के बाद महिलाओं के हार्मोंस में बदलाव आना स्वाभाविक है। इसकी वजह फीजिकल रिलेशन ही होता है। ऐसे में जरूरी है कि सेक्सुअल रिलेशन में गैप रखा जाए। ऐसा करने से हार्मोंस में बैलेंस बना रहेगा। कभी-कभी हार्मोंस के अनबैलेंस से मुश्किल हो सकती है।

5. पीरियड्स में सेक्स न करें। इस दौरान ज्यादातर महिलाओं को काफी परेशानी होती है। कई बार तो महिलाएं बीमार तक हो जाती हैं। महिलाओं को इस दौरान थोड़ा सा भी दर्द रहता हो तो सेक्स से बचें। इससे आप किसी बड़ी बीमारी का शिकार हो सकती हैं। अगर आप हाइजीन कॉसेंस हैं तो उस वक्त सेक्स करना आपके पार्टनर या आपके लिए असहज हो सकता है।

6. इसके अलावा किसी भी तरह की सेक्सुअल ट्रांसमिटेड डीजीज या इंफेक्शन हो तो सेक्स करने से बचें। आपका इंफेक्शन आपके पार्टनर को भी हो सकता है।
स्त्रोत : श्री न्यूज
[3.12.2012]

No comments:

Post a Comment

s

s
s

d

d
d