Labels

"हर एक स्त्री और पुरुष को प्यार करने और प्यार पाने का जन्मजात और प्राकृतिक अधिकार है। इसलिए हर एक व्यक्ति को प्रेम सम्बन्ध में होना चाहिए।"-"Every Woman and Man Have Inherent and Natural Right to Love and being Loved. Therefore Every Person Should be in Loving Relationship."

Monday 2 June 2014

सेक्स करते समय गलतियां करने से बचें

किसी ने ठीक ही कहा है कि जल्दी का काम शैतान का होता है। सेक्स एक ऐसी प्रक्रिया है जिसे जितना खूबसूरती के साथ धीरे-धीरे एहसास करोगे वो आपके लिए उतना ही आनन्ददायक बन जाएगा। ऐसे समय में कई बार जल्दबाजी करना गलत साबित हो जाता है और ये जल्दबाजी आपके साथी और आपके लिए घातक सिद्ध हो सकते हैं। जल्दबाजी से आपको या आपके साथी को संक्रमण या फिर शारीरिक या मानसिक तकलीफ से भी गुजरना पड सकता है। सेक्स से पहले जरूरी है आपका मानसिक व शारीरिक रूप से स्वस्थ होना। आइए जानते हैं कि सेक्स के दौरान ऐसी क्या सावधानियां रखें जिनसे गलतियां होने की संभावना न रहे और इसे और ज्यादा रोचक बनाया जा सके।
  1. सेक्स के दौरान आपका पूरा ध्यान अपने साथी पर होना चाहिए। उस समय आपको सिर्फ अपने साथी पर फोकस करना चाहिए, इसके लिए आपको आस-पास की पूरी दुनिया को भूलाकर अपने साथी को अपनी नजदीकी का एहसास कराना चाहिए। 
  2. सेक्स के तुरंत बाद सोना नहीं चाहिए और न ही अपने साथी से दूर होकर बैठना चाहिए बल्कि अगर आप उस समय अपने साथी से बात करेंगें तो उसे ज्यादा अच्छा महसूस होगा। 
  3. सेक्स के बाद यदि आप डिना करना चाहते हैं तो अपने साथी को अपने हाथों से खाना खिलाएं और यदि आप सोने के मूड में हैं तो अपने साथी को एक अच्छी सी मसाज ऑफर करें उसे बहुत अच्छा लगेगा। 
  4. जरूरी नहीं सेक्स हमेशा बेड पर ही किया जाए आप सेक्स के दौरान स्नान भी कर सकते हैं इससे आपको सेक्स के दौरान एक फ्रेशनेस महसूस होगी और बाद में आप एक अच्छी नींद ले सकेंगें। 
  5. सेक्स के दौरान कभी अपे साथी से जबरन नजदीकी बनाने की कोशिश न करें इससे सेक्स समस्याएं भी हो सकती हैं बल्कि उसे सेक्स के लिए राजी करने की कोशिश करें और ये भी ध्यान रखें कि आपका साथी मानसिक रूप से किसी प्रकार के तनाव में न हो जिससे दोनों साथी सेक्स को पूरी तरह से एन्जॉय कर सकें। 
  6. सेक्स के दौरान जरूरी है कि आप इधर-उधर की बातें करने के बजाय रोमांस और प्यार की बातें करें। संभव हो तो मंदिम लाइट में हल्का संगीत भी चला सकते है जिससे सेक्स के दौरान दोनो साथी एक-दूसरे को अपने करीब पा सकें। 
  7. सेक्स के दौरान आपको अपना उत्साह भी दिखाना चाहिए। आपके साथी को ये नहीं लगना चाहिए कि आप सिर्फ अपने साथी को खुश करने के लिए उसके साथ है। 
  8. पुरुष सेक्स को लेकर ज्यादा उत्साहित होते हैं और इसी वजह से वह सेक्स को अलग-अलग तरीकों से करना चाहते हैं लेकिन आमतौर पर महिलाएं सेक्स के प्रति ज्यादा रुचि नहीं दिखाती हैं। सेक्स के दौरान महिलाओं को ऐसा नहीं करना चाहिए उन्हें भी अपने साथी को सेक्स में पूरा सहयोग करना चाहिए। 
  9. महिलाओं को इस बात का खास ध्यान रखना चाहिए कि वे सेक्स के दौरान अपने साथी को अकेलापन महसूस न होने दें, क्योंकि इसी में दोनों साथियों की सेक्स समस्या का समाधान छुपा है। 
  10. यदि आप सेक्स को रोचक बनाना चाहते हैं और आप ये चाहते हैं कि सेक्स और आपमें आपके साथी की रुचि हमेशा बनी रहे तो इन तथ्यों को ध्यान में रखते हुए सेक्स के दौरान गलतियां करने से बचें।

    स्त्रोत : आजतक समाचार, (//2012 , May , 30 , Wed,8:53 pm)
    - See more at: http://aajtaksamachar.com/menu.php?art=1001#sthash.dF5znhUq.dpuf

No comments:

Post a Comment

s

s
s

d

d
d